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DICV ने लॉन्च किया नया हैवी-ड्यूटी tractor-trailer
Daimler India Commercial Vehicles (DICV) ने अपनी अगली पीढ़ी के heavy-duty Bharat Benz tractor-trailer को लॉन्च करने की घोषणा की है। जैसा कि यह दावा किया गया है, 5228 TT मॉडल 54T तक संभव 4x2 ट्रैक्टर पर उपलब्ध उच्चतम GCW के साथ आता है।
DICV का यह भी दावा है कि वाहन के हब रिडक्शन एक्सल और मजबूत फ्रेम ट्रक को 6x4 ट्रैक्टर की भार वहन क्षमता की पेशकश करने की अनुमति देते हैं, लेकिन कम ईंधन खपत के साथ। इसे पहली बार जनवरी 2020 में Bharat Benz के BS-VI रेंज मॉडल के प्रीमियर पर प्रदर्शित किया गया था।
DICV का कहना है कि यह विशेष रूप से सीमेंट ले जाने, टैंकर, पार्सल, बाजार लोड और टिप ट्रेलरों जैसे अनुप्रयोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है।
लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए, Rajaram Krishnamurthy, Vice President Marketing & Sales and Customer Services, DICV, ने कहा, “हमारा नया Bharat Benz 52T ट्रैक्टर ट्रेलर सेगमेंट के लिए बेहतर राजस्व, ईंधन दक्षता, सुरक्षा और कनेक्टिविटी के साथ उच्च बेंचमार्क सेट करता है। अद्वितीय धुरा विन्यास इसे एक ही ग्रेड में प्रतियोगियों के ऊपर भार ले जाने की अनुमति देता है। एक बार जब वे TCO के इस वाहन ऑफ़र को देखते हैं, तो ग्राहक उनके पारंपरिक खरीद निर्णयों पर फिर से विचार करेंगे। "
COVID नियमों के अनुरूप बसों को फिर से डिज़ाइन किया जा सकता है: Ashok Leyland
Social distancing के मानदंडों पर ध्यान देने के लिए बसें अंदर से एक नया स्वरूप ले सकती हैं, Ashok Leyland के एमडी और सीईओ Vipin Sondhi ने कहा कि I-Gen6 BS-VI तकनीक से लैस मॉड्यूलर ट्रक, AVTR के वाणिज्यिक वाहन की प्रमुख रेंज को लॉन्च करते हुए।
"हमें यात्रा करनी है, साथ ही साथ सामाजिक दूरी भी बनाए रखनी है, इसलिए जब बसें अंदर से नया स्वरूप ले सकती हैं, तो शायद मांग में वृद्धि हो सकती है जैसे ही लोगों को बाहर जाने और एक-दूसरे से संबंधित होने की आदत होती है , ”Sondhi ने कहा।
उन्होंने कहा कि लोगों को विनिर्माण संयंत्रों की यात्रा करनी होगी और निजी ऑपरेटरों को नए मानदंडों के परिणामस्वरूप बड़े बेड़े के लिए मजबूर होना पड़ सकता है जो निर्माताओं के लिए एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करता है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि इस स्तर पर प्रदान की जाने वाली सबसे अच्छी उत्तेजना लोगों को काम पर वापस लाने की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आर्थिक मदद के हाथ में बहुत सारी आर्थिक सुधार थे।
वित्त वर्ष 21 में ऑटो की बिक्री 25% तक घट सकती है, 2 दशकों में सबसे तेज गिरावट होगी।
Rating agency (Ind-Ra) के मुताबिक अप्रैल महीने में पूरी तरह से वॉशआउट और पिछले महीने माइनसक्यूल सेल्स के चलते 2019-20 की तुलना में इस फाइनेंशियल year में ऑटोमोबाइल सेल्स में 25 प्रतिशत तक की गिरावट आ सकती है।
2008-09 में वैश्विक मंदी के दौरान दर्ज की गई गिरावट (ट्रैक्टरों को छोड़कर) पिछले दो दशकों में सबसे अधिक होगी, जो कि वैश्विक मंदी के दौरान दर्ज की गई और उद्योग के स्तर को धक्का देने की संभावना है। Ind-Ra said in a statement.
दोपहिया सेगमेंट में तेजी से रिबाउंड होने की उम्मीद है, इसके बाद यात्री वाहनों (पीवी), जबकि मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहनों (एमएचसीवी) में गिरावट 2020-21 के दौरान सबसे तेज रहने की संभावना है।
रेटिंग एजेंसी 2020-21 में साल-दर-साल 35-45 प्रतिशत की 20-22 प्रतिशत, पीवी द्वारा अस्वीकार किए जाने के दुपहिया वाहन बिक्री 26-30 प्रतिशत और MHCV द्वारा 22-26 प्रतिशत, हल्के व्यावसायिक वाहन (LCV) द्वारा की उम्मीद ।
इसके अलावा, मासिक बिक्री की मात्रा के मध्य 2021-22 से पहले पूर्व COVID स्तर तक वापस नहीं कर सकते, Ind-Ra कहा।
Changan Automobile for one year delay in entry into India
चीनी SUV और इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी Changan ऑटोमोबाइल, Covid-19 व्यवधानों के कारण कम से कम एक साल में अपनी भारत में प्रवेश में देरी करेगी, लोगों ने कहा।
कंपनी ने भारत के ग्रुप लैंडमार्क के साथ साझेदारी बनाने की अपनी योजना पर भी रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि 2019 में Mercedes-Benz, Nissan, और FCA के लिए एक डीलरशिप नेटवर्क चलाने वाले भारतीय समूह के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे, लेकिन संधि पर शायद ही कोई प्रगति हुई थी, उन्होंने कहा।
Changan ऑटोमोबाइल को अभी भी एक कारखाने की साइट और विक्रेताओं पर निर्णय लेना है, हालांकि इसने एक स्थानीय संपर्क कार्यालय का गठन किया है और इसके शीर्ष अधिकारियों ने पिछले दो वर्षों में कई दौरे किए हैं।
अब यह मौजूदा बाजार में अपने आप ही भारत में प्रवेश करने की योजना कोविद -19 महामारी के साथ उपभोक्ता के खरीद निर्णयों पर तौलना कर सकता है, और जोखिम को कम करने के लिए स्थानीय निर्माता के साथ साझेदारी की तलाश कर सकता है, लोगों ने कहा।
Changan के भारत प्रतिनिधि को भेजे गए एक ईमेल ने सोमवार को प्रेस समय तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। ग्रुप लैंडमार्क के अध्यक्ष Sanjay Thakker ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
Coronavirus प्रभाव: मई 2020 में 97.5% से Maruti Suzuki उत्पादन नीचे
देश की सबसे बड़ी लॉकडाउन और टूटी आपूर्ति श्रृंखला से प्रभावित, भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता, मारुति सुजुकी ने मंगलवार को मई 2020 में 3714 इकाइयों के उत्पादन में 97.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की। कंपनी ने एक साल पहले इसी अवधि के दौरान 151188 इकाइयों का निर्माण किया था। , कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में सूचित किया।
कॉम्पैक्ट सेगमेंट कारों (WagonR, Celerio, Ignis, Swift, Baleno and Dzire) का उत्पादन मई 2019 में 84,705 इकाइयों की तुलना में 1950 इकाइयों पर रहा, जो 97.69 प्रतिशत नीचे था।
जबकि उपयोगिता वाहनों का उत्पादन जिसमें Vitara Brezza, Ertiga XL-6, S-Cross 928 इकाइयां थीं, जबकि 96.2 प्रतिशत की गिरावट के साथ।
उद्योग के विशेषज्ञों का मानना है कि कार निर्माता टूटी हुई आपूर्ति श्रृंखला और श्रम की कमी के गंभीर दबाव में हैं, जिसके कारण पूर्ण पैमाने पर वाहनों का निर्माण संभव नहीं है। इसके अलावा, राज्य सरकारों द्वारा सख्त निर्देश और SOPs अन्य कारण हैं।
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