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! AUTOMOBILE  NEWS !


Kinetic Green ने Covid-19 से लड़ने के लिए फॉगिंग और छिड़काव EVs की रेंज शुरू की


इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता काइनेटिकKinetic Green Energy and Power सॉल्यूशंस लिमिटेड ने बुधवार को Covid-19 महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए इनडोर और आउटडोर क्षेत्रों कीटाणुरहित करने के लिए कई वाहनों को लॉन्च किया, कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा।

वाहनों की श्रेणी में सार्वजनिक स्थानों, मलिन बस्तियों, बड़े औद्योगिक परिसरों, अस्पतालों, कारखानों और आवासीय टाउनशिप जैसे बाहरी क्षेत्रों कीटाणुरहित करने के लिए काइनेटिक ई-फोगर और ई-स्प्रेयर शामिल हैं; साथ ही एक पोर्टेबल यूवी सैनिटाइज़र, जो अस्पताल के कमरे, कार्यालय आदि जैसे इनडोर स्थानों कीटाणुरहित करने के लिए उपयुक्त है।



Lockdown 3.0: उन शहरों की सूची जहां Ola और Uber उबर ने सेवाएं फिर से शुरू की हैं


कैब-हेलिंग प्लेटफार्मों ओला और उबर ने सोमवार को कहा कि उन्होंने ऑरेंज और ग्रीन जोन के भीतर के क्षेत्रों में सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं, और सवारों और चालक साझेदारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मास्क पहनने जैसी आवश्यकताओं को पेश किया है।

सरकार द्वारा कोविद -19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 24 मार्च से देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा करने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने संचालन निलंबित कर दिया था। लॉकडाउन के 40 दिनों के बाद, लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुछ आराम प्रदान किए गए हैं, जिसमें कैब सेवाओं को संचालित करने की अनुमति देना, उन स्थानों पर जो बहुत कम या कोई पुष्टि किए गए मामलों की सूचना नहीं है।

ओला ने एक बयान में कहा कि उसने सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए देश भर के 100 से अधिक शहरों में परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।

इसने यह भी नोट किया कि ओला इमरजेंसी - गैर-कोविद -19 लोगों को अस्पतालों से और दूर करने के लिए लॉकडाउन के दौरान शुरू की गई सेवा - 15 शहरों में मौजूदा प्रोटोकॉल के साथ काम करना जारी रखेगी।





Hero MotoCorp  प्रतिबंध के रूप में 6 सप्ताह के बाद आपरेशन शुरू।


भारत के सबसे बड़े दुपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन प्रतिबंध सोमवार (4 मई) से शुरू होने के बाद भारत भर में तीन सुविधाओं में उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के बाद उत्पादन को फिर से शुरू कर दिया है।हीरो मोटोकॉर्प ने अपने तीन विनिर्माण संयंत्रों - गुरुग्राम और धारूहेड़ा (हरियाणा में दोनों), हरिद्वार (उत्तराखंड) और इसके अलावा राजस्थान के नीमराणा में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (GPC) में एक क्रमबद्ध तरीके से परिचालन शुरू किया। ये विनिर्माण संयंत्र आज से फिर से खुल गए हैं और इन सुविधाओं का उत्पादन बुधवार से शुरू होगा।

कंपनी ने केवल आवश्यक कर्मचारियों को अन्य सभी सुविधाओं और कॉर्पोरेट कार्यालयों में काम करने की अनुमति दी, जो सामाजिक गड़बड़ी और सभी निर्धारित सुरक्षा उपायों का पालन करते हैं। भारत के सभी स्थानों में शेष कर्मचारी अगले नोटिस तक होम (WFH) से काम करना जारी रखेंगे।

Maruti Suzuki India JV ने गुजरात सरकार को 5 लाख से अधिक फेस मास्क दिए


Maruti Suzuki India ने शनिवार को कहा कि अपनी कार सीट मैन्युफैक्चरिंग ज्वाइंट वेंचर Krishna Maruti Ltd. ने गांधीनगर में गुजरात प्रशासन को ट्रिपल-प्लाई फेस मास्क की 5 लाख यूनिट का पहला बैच सौंप दिया है।

Maruti Suzuki और Krishna Group के संयुक्त उद्यम कृष्णा मारुति ने गुजरात सरकार को 10 लाख ट्रिपल-प्लाई मास्क दान करने के लिए प्रतिबद्ध किया था।

Maruti Suzuki और Krishna Group के इंजीनियरों द्वारा मारुति सुजुकी प्रबंधन और लगभग एक घंटे की निगरानी के साथ कपड़ा विभाग, भारत सरकार के सक्रिय समर्थन और अंततः SITRA प्रयोगशाला द्वारा अनुमोदित किया गया था।

Tata Motors, Ashok Leyland  ने CV सेगमेंट को पुनर्जीवित करने के लिए प्रोत्साहन-आधारित स्क्रैपअप नीति के लिए पिच की


Tata Motors and Ashok Leyland ने कहा है कि एक अच्छी तरह से परिभाषित और वित्तीय प्रोत्साहन-आधारित स्क्रेपेज नीति वाणिज्यिक वाहनों (CV) सेगमेंट में मांग पैदा करने में मदद कर सकती है जो पीसने की स्थिति में आ गई है। कुछ समय के लिए एक वाहन परिमार्जन नीति काम करती है। नीति का उद्देश्य वर्षों से चलने वाले वाहनों के संदर्भ में एक कैप लगाना है।

एक साल से अधिक समय तक लगातार गिरावट के साथ, पहले BS-VI उत्सर्जन मानदंड में बदलाव के कारण और अब कोरोनावायरस महामारी के साथ, उद्योग को उम्मीद है कि यदि पुराने वाहन सिस्टम से बाहर जाते हैं, तो यह समय को कम करने में मदद करेगा। नए वाहनों की मांग को प्रेरित करने में मदद के रूप में।

Tata Motors, जो वाणिज्यिक वाहन खंड में अग्रणी है, ने कहा कि आगामी कानून में पुराने वाहनों के निपटान के लिए प्रोत्साहन के साथ-साथ नियामक मानदंडों को स्पष्ट रूप से परिभाषित किया जाना चाहिए। Tata Motors के एक प्रवक्ता ने बताया, "एक अच्छी तरह से परिभाषित और प्रभावी स्क्रैपिंग नीति, BS-VI वाहनों की साफ-सुथरी मांग और अंत में उपयोग करने वाले क्षेत्रों में वर्तमान सिकुड़ती मांग के लिए एक प्रमुख अनिवार्यता है।    





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